A Group of Fight for Justice

Saturday 26 July 2014

स्वामी जी के जयंती पर संग्राम से जुडे युवा क्लबों ने लिया ग्राम विकास का संकल्प।
स्वयं सेवी संस्था संग्राम व युवा जागृति संघ नावाडीह के संयुक्त तत्वाधान मे नेहरु युवा केन्द्र कोडरमा के सहयोग से ग्राम नावाडीह मे स्वामी विवेकानन्द के जन्म दिवस को युवस दिवस के रुप मे समाज मे युवा की भुमिका विषय पर युवा सप्ताह का सुभारम्भ किया गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता अजय कृष्ण ने अपने सम्बोधन मे कहा कि युव देश की रीढ है जिसे झकझोरनेे पर वायु का रुप ले लेता है। आज जरुरत है युवा शक्ति को जगाने का । वही  मानवाधिकार जन निगरानी समिति के जिला संयोजक व संग्राम के सचिव ओंकार विश्वकर्मा ने सम्बोधित करते हुए कहा कि आज युवाओं को समाज व देश की राजनीती मे शामिल होने की आवश्यक्ता है और राजनीत मे जड जमा कर बैठे लुटेरों को निकाल कर जमीन की सच्चाई से अवगत कराने की भी जरुरत है। । वही संचालन कर रहंे युवा जागृति संघ के रामपुकार भारती ने कहा कि हमंे पहले अपने गॅाव को सुधारना होगा और ईस कार्य के लिए हम सभी युव संकल्पित है। इसके लिए पुरी कार्ययोजना बनई गई है। संग्राम के सुमन कुमार मेहता ने कहा कि हमारी संस्था यह कोशिश कर रही है कि पुरे क्षेत्र मे युवा क्लब का गठन कर युवओं की एक बडी जमात खडी की जाये। और ईसके लिए हम कार्यरत्त भी है। कार्यक्रम में सामुहिक रुप से गाॅव के विकास में मिल जुल कर निगरानर व मुल्यांकन करने की जरुरत को समझा गया और हर सप्ताह सामुहिक बैठक कर गाॅव के विकास के लिए योजना बनाने की बात पर चर्चा की गई। कार्यक्रम मे धिरेन्द्र कुमार, आशीश कुमार,पिंटु कुमार,श्रवन कुमार,सुनिल कुमार,शशी कुमार,नवीन कुमार,सुरेन्द्र कुमार,राजेन्द्र कुमार,विकास कुमार,सरोज कुूमार रामविकास कुमार,भोला कुमार,श्यामनंदन कुमार, सहित कई युवा संगठन के युवा शामिल हुए।

अगर आप हमारे साथ युवा मुद्दे पर कोई कोई विचार शेयर करना चाहते है। या ईस कार्यक्रम पर अपनी कोई राय या सुझाव देना चाहते है। तो मेरे वेवसाईट www.sangram.asia
 पर जा कर दे सकते है। आपके विचार हमारे कार्य को आगे बढ्राने में मदद करेगा।

No comments:

Post a Comment